PPC विज्ञापन क्या है और कैसे करते हैं, PPC Kya Hai

PPC एक ऑनलाइन विज्ञापन मॉडल है जिसमें विज्ञापनकर्ता हर बार अपने ऑनलाइन विज्ञापनों में से किसी एक पर क्लिक करते हैं। Related image

पीपीसी विज्ञापन विभिन्न प्रकार के होते हैं, लेकिन सबसे आम प्रकारों में से एक भुगतान किया गया खोज विज्ञापन है। ये विज्ञापन तब दिखाई देते हैं जब लोग Google जैसे खोज इंजन का उपयोग करके ऑनलाइन चीजों की खोज करते हैं - खासकर जब वे वाणिज्यिक खोज कर रहे होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे खरीदने के लिए कुछ खोज रहे हैं। यह एक मोबाइल खोज  से स्थानीय सेवा खोज हो सकता है, जो किसी उपहार के लिए खरीदारी कर सकता है  या उद्यम सॉफ्टवेयर की तरह एक उच्च अंत आइटम। ये सभी खोजें पे-पर-क्लिक विज्ञापनों को ट्रिगर करती हैं। Related image

भुगतान-प्रति-क्लिक विज्ञापन में, विज्ञापन चलाने वाले व्यवसायों से केवल तब शुल्क लिया जाता है जब कोई उपयोगकर्ता वास्तव में अपने विज्ञापन पर क्लिक करता है, इसलिए नाम "भुगतान-प्रति-क्लिक" होता है।

PPC विज्ञापन के अन्य रूपों में प्रदर्शन विज्ञापन  और रीमार्केटिंग शामिल हैं। ये लो! भुगतान-प्रति-क्लिक, समझाया गया।

यद्यपि भुगतान-प्रति-क्लिक विज्ञापन की मूल बातें सरल हैं, एक सफल भुगतान किए गए खोज खाते का प्रबंधन कुछ भी हो सकता है लेकिन। कई विज्ञापनदाता केवल Google ऐडवर्ड्स और बिंग विज्ञापनों के विकास के लिए आवश्यक समय और प्रयास को समर्पित नहीं कर सकते हैं, और कई पीपीसी के माध्यम से अपने व्यवसाय को विकसित करने के लिए मूल्यवान अवसर गायब हैं।
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हमारे मुफ्त उपकरण, साथ ही साथ हमारे विश्वसनीय वर्डस्ट्रीम सलाहकार सॉफ्टवेयर प्लेटफ़ॉर्म के सूट, पे-पर-क्लिक विज्ञापन प्रबंधन को ध्वस्त करते हैं और आपको इस बात पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देते हैं कि वास्तव में क्या मायने रखता है - अपने व्यवसाय को बढ़ाना और अपने ग्राहकों की मदद करना। के उपकरण आपको हर तरह की मदद कर सकते हैं, चाहे आप एक अनुभवी PPC विज्ञापनदाता हों या भुगतान किए गए खोज की दुनिया में नए हों।

Google के मुफ्त खोज विपणन उपकरण आपके Google ऐडवर्ड्स और बिंग विज्ञापन खातों से सुरक्षित रूप से जुड़ते हैं, जो आपको देखने के लिए सक्षम करते हैं, एक नज़र में, आपके अभियानों के डेटा का एक धन जो एक केंद्रीकृत स्थान पर पहुंचना मुश्किल होगा। इस डेटा के आधार पर, आप अपने AdWords और बिंग विज्ञापन अभियानों को अनुकूलित करने, रूपांतरण बढ़ाने, निवेश पर अधिकतम लाभ और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कदम उठा सकते हैं। Related image



शीर्ष-प्रदर्शन खोज शब्दों सहित कीवर्ड
नकारात्मक कीवर्ड जो आपको पैसे बचा सकते हैं
रूपांतरण
विज्ञापन प्रदर्शन की जानकारी
बोली अनुकूलन सुझाव
Google विज्ञापन के साथ आरंभ करने के सर्वोत्तम तरीकों और युक्तियों से भरे इस गाइड को देखें।


Google एडवाइजर पे-पर-क्लिक विज्ञापन से सिरदर्द लेता है। 20-मिनट पीपीसी कार्य सप्ताह प्रणाली के साथ, आप नए अवसरों की खोज कर सकते हैं, अपने खाते का अनुकूलन कर सकते हैं और अपने भुगतान किए गए खोज लक्ष्यों के साथ संरेखित करने के लिए अपने विज्ञापन खर्च को समायोजित कर सकते हैं।


Google सलाहकार के स्वचालित अलर्ट आपको उन क्षेत्रों को सूचित करेंगे जिनमें बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जा सकती है, और सुझाव दे सकते हैं कि आपके खाते के किन क्षेत्रों में सुधार किया जा सकता है। Related image

नए कीवर्ड खोजें
तार्किक रूप से संगठित विज्ञापन समूह बनाएं
उन नकारात्मक कीवर्ड को पहचानें जो आपके विज्ञापन बजट को बर्बाद कर सकते हैं
अपनी विज्ञापन प्रति सुधारें
सम्मोहक, प्रासंगिक लैंडिंग पृष्ठ बनाएं
Google एक पे-पर-क्लिक विज्ञापन एजेंसी है जो आपके पे-पर-क्लिक विज्ञापन लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकती है। यह पता लगाने के लिए कि हमारे ऐडवर्ड्स खाते की ताकत का आकलन करने के लिए हमारे मुफ़्त ऐडवर्ड्स प्रदर्शन ग्रेडर प्लस को आज़माएँ, या वर्डस्ट्रीम सलाहकार की नि: शुल्क परीक्षण तक पहुँच प्राप्त करें और पता लगाएँ कि कितना आसान भुगतान किया जा सकता है।

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